IND vs SA T20 Series: अच्छी खबर, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में 100% दर्शको को एंट्री

IND vs SA T20 Series: आईपीएल 2022 खत्म होने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम 5 टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी. इस सीरीज का पहला मुकाबला 9 जून को दिल्ली में खेला जाएगा. वहीं आखिरी मैच 19 जून को बेंगलुरु होगा. सीरीज को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने फैंस को अच्छी खबर दी है. बोर्ड ने मैदान पर 100 प्रतिशत दर्शकों की एंट्री को मंजूरी दे दी है.

कोरोना के केस में आई कमी
न्यूज एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक “बीसीसीआई भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए स्टेडियमों में पूरी क्षमता की अनुमति देता है.” बीसीसीआई ने पहले ही आईपीएल प्ले-ऑफ के लिए 100 प्रतिशत दर्शकों की एंट्री की घोषणा कर दी थी. देश में कोरोना के मामले नहीं आने के चलते यह ढील दी गई है.

5 स्टेडियम में खेले जाएंगे मुकाबले
भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच अलग-अलग स्टेडियमों में पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. जिसमें नई दिल्ली, कटक, विशाखापत्तनम, राजकोट और बेंगलुरु शामिल हैं. सीरीज 9 जून से शुरू होगी और आखिरी मैच 19 जून को खेली जाएगी. दक्षिण अफ्रीका ने हाल ही में भारत के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए अपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी.

टी20 सीरीज का शेड्यूल

  • पहला टी20: दिल्ली (9 जून)
  • दूसरा टी20: कटक (12 जून)
  • तीसरा टी20: विशाखापत्तनम (14 जून)
  • चौथा टी20: राजकोट (17 जून)
  • पांचवां टी20: बेंगलुरु (19 जून)

टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम
तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीज़ा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नोर्टजे, वायने पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रस्सी वैन डेर डूसन और मार्को जेन्सन.

ये भी पढ़ें…

IPL 2022: जल्द ही शोएब अख्तर की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड तोड़ेंगे उमरान मलिक, जम्मू-कश्मीर टीम के कप्तान ने किया दावा

RCB vs GT: 7000 के आंकड़े से सिर्फ कुछ दूर हैं विराट कोहली,  ‘करो या मरो’ के मुकाबले में बनाने होंगे इतने रन