Champions League Final में हुई अव्यवस्था को लेकर UEFA गंभीर, जांच के लिए बनाई कमेटी

Champions League 2022 Final: UEFA ने घोषणा कि है वह लिवरपूल और रियल मैड्रिड के बीच खेले गए चैंपियंस लीग के फाइनल मुकाबल में सुरक्षा में हुई चुक को लेकर एक स्वतंत्र रिपोर्ट  तैयार करेगा. इसके अलावा यूरोपीय फ़ुटबॉल की शासी निकाय ने कहा कि इस फाइनल रिपोर्ट मे सभी संस्थाओं के निर्णय लेने, ज़िम्मेदारी और व्यवहार की जांच भी करेगी. 

UEFA ने लिया बड़ा फैसला

इसको लेकर UEFA ने पुर्तगाली राजनेता टियागो ब्रैंडाओ रॉड्रिक्स को निगरानी के लिए नियुक्त किया है. वो इस रिपोर्ट के पूरा हो जाने पर आगे की कार्रवाई का निर्णय लेंगे. UEFA ने आगे कहा कि सभी संबंधित पक्षों से सबूत जोड़े जाएंगे. इसके अलावा इस रिपोर्ट को पब्लिक ही किया जाएगा. 

शिक्षा मंत्री के रूप में कर चुके हैं काम 

ब्रैंडो रोड्रिग्स पुर्तगाल के शिक्षा मंत्री के रूप में भी काम कर चुके हैं. इसके अलावा वो  विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी के सदस्य  भी रह चुके हैं. वो 2012 के ओलंपिक खेलों पुर्तगाल की टीम के साथ ही थे. 

बता दें कि फाइनल मुकाबले में हुई परेशानी को लेकर फ़्रांस सरकार ने टिकट धोखाधड़ी को जिम्मेदार ठहराया था. जिसके बाद ब्रिटेन में उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ा था. फाइनल मुकाबल में रियल मैड्रिड ने लिवरपूल को 1-0 से हराया था. इस मैच में जीत के आबाद रियल की टीम 14वीं बार चैंपियन बनी थी. वहीं, लिवरपूल को चौथी बार फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था. उसे रियल ने पिछली बार 2018 में भी मात दी थी. 

ये भी पढ़ें: 

WWE: ‘Hell in a Cell 2022’ के लिए 2 और मुकाबलों का ऐलान, ऐसा है 6 मैचों का पूरा शेड्यूल

WWE RAW Results: Cody Rhodes, Seth Rollins से लेकर Finn Balor तक, इन रिंग एक्शन में नजर आए कई स्टार्स, जानें आज के शो के टॉप 3 मोमेंट्स