हनुमा विहारी पर अजहरूद्दीन का बड़ा बयान, कहा- 50-60 रन से नहीं चलेगा काम, बनाना होगा बड़ा स्कोर

Mohammad Azharuddin On Hanuma Vihari: जून में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) इंग्लैड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी. यह मैच एजबेस्टन (Edgbaston) में खेला जाएगा. दरअसल, पिछले साल भारतीय क्रिकेट टीम 5 टेस्ट मैच खेलने के लिए इंग्लैंड के दौरे पर गई थी. लेकिन 4 टेस्ट मैचों के बाद कोरोना (Corona) के बढ़ते मामले के कारण 5वां टेस्ट नहीं खेला गया. भारतीय टीम इस दौरे पर बाकी बचे 1 टेस्ट मैच खेलेगी. यह मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन (Edgbaston) क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. फिलहाल, भारतीय टीम 4 मैचों के बाद 2-1 से आगे है. इस मैच के बाद सीरीज के विजेता टीम का फैसला होगा. अगर भारतीय टीम इस मैच को जीतने या ड्रा करने में सफल रहती है तो सीरीज टीम इंडिया के नाम हो जाएगा. इससे पहले साल 2007 में भारतीय टीम इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब हुई थी.

‘हनुमा विहारी को बड़ा स्कोर बनाना होगा’

इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की वापसी हुई है. साउथ अफ्रीका सीरीज के बाद चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को टीम से ड्राप कर दिया गया था. श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में पुजारा को भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी. लेकिन काउंटी क्रिकेट (County Cricket) में शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय टेस्ट टीम में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की वापसी हुई है. पुजारा की वापसी के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे थे. उन्होंने 3 पारियों में 31, 35 और 58 रन बनाए. हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) अभी युवा खिलाड़ी हैं, इसलिए उनके पास अपने खेल को बेहतर करने का मौका है. अगर वह लंबे वक्त तक टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं तो उन्हें बड़ा स्कोर बनाना होगा.

‘हनुमा विहारी को मौके का फायदा उठाना चाहिए’

मोहम्मद अजहरूद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने कहा कि हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) के लिए बड़ा स्कोर बनाना जरूरी है. उन्हें मौके का फायदा उठाकर शतक बनाना चाहिए. लेकिन अगर आप 50-60 रन बनाएंगे तो आपको इससे मदद नहीं मिलेगी. हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) शानदार खिलाड़ी हैं. लेकिन भारतीय टीम के लिए आप लंबे समय तक तब ही खेल पाएंगे जब आप बड़ा स्कोर बनाएंगे.

गौरतलब है कि साल 2018 में हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. उन्होंने इस मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी. अपने डेब्यू के बाद से हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) भारत के लिए 15 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 5 अर्धशतक और 1 शतक की मदद से 808 रन बनाए हैं. हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2018 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर ओपनर के तौर पर बल्लेबाजी की थी. इस मैच में उन्होंने 66 बॉल पर 8 रन बनाए थे.

ये भी पढ़ें-

Wriddhiman Saha का करियर खत्म होने के लगाए जा रहे थे कयास, IPL 2022 में दमदार प्रदर्शन से दिया आलोचकों को जवाब

Riyan Parag: रियान पराग पर भड़के पूर्व दिग्गज भारतीय क्रिकेटर, कहा- इस खिलाड़ी के अंदर नहीं हुआ कोई सुधार