लॉड्स टेस्ट में जीत के बाद कप्तान बेन स्टोक्स का बड़ा बयान, जो रूट के लिए कही ये बात

Ben Stokes: लॉड्स टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया. कप्तान के तौर पर बेन स्टोक्स का यह पहला मैच था. इस मैच में 277 रनों का पीछा कर रही इग्लैंड की टीम एक वक्त मुश्किल में थी. लेकिन पूर्व कप्तान जो रूट ने नाबाद 115 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी. इस जीत के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने बड़ा बयान दिया है. बेन स्टोक्स ने कहा कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच यह शानदार टेस्ट मैच रहा. लॉड्स में हमेशा बहुत गर्मी होती है. उन्होंने आगे कहा कि कप्तान के तौर पर पहले ही टेस्ट मैच में जीत दर्ज करना हमेशा एक विशेष अहसास होता है.

‘जो रूट अविश्नसनीय खिलाड़ी’

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि कोच ब्रेंडन मैकलम के साथ काम करने में बहुत मजा आ रहा है. इस मैच में हम क्लीयर माइंडसेट के साथ मैदान पर उतरे. लॉड्स टेस्ट से पहले हमने काफी तैयारी की थी. उन्होंने कहा कि इस मैच में उतार-चढ़ाव आया. लेकिन हमने जिस तरह 279 रनों का पीछा किया, वह शानदार है. बेन स्टोक्स ने जो रूट के बारे में कहा कि वह शानदार खिलाड़ी हैं. 10 हजार रन बनाना और चौथी पारी में शतक जड़ना आसान काम नहीं है. साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाज पॉट्स की तारीफ की. उन्होंने कहा कि पॉट्स जब भी बॉलिंग करने आए, उन्होंने विकेट निकाले. उम्मीद है कि ऐसा आगे भी होगा. 

3 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड 1-0 से आगे

गौरतलब है कि इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 5 विकेट खोकर 277 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया. इंग्लैंड के लिए पूर्व कप्तान जो रूट ने नाबाद शतकीय पारी खेली. जो रूट 115 रन बनाकर नाबाद रहे. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम 3 टेस्ट मैचौं की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है. जो रूट के अलावा कप्तान बेन स्टोक्स ने 54 रनों की अहम पारी खेली. वहीं, अपनी इस पारी के दौरान जो रूट ने 10 हजार टेस्ट रन बनाने का कारनामा भी अपने नाम किया. रूट टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के लिए 10 हजार रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले एलिस्टर कूक यह कारनामा कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें-

Saurav Ganguly: सौरव गांगुली ने इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को बताया ऑल टाइम ग्रेट, टेस्ट क्रिकेट के लिए कही ये बात

Umran Malik: साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने उमरान मलिक को दी सलाह, बताया कहां काम करने की है जरूरत